सोचो समजो ! ओर शुक्र करो भगवान का।

शुकर करो भगवान का

जो लोग brand brand करते है । में उन्हें कूच कहना चाहता हु । की कफन का कोई brand नही होता मेरे दोस्त .
ये जिंदगी ही अगर मौत के नाम होकर मिली है
तो क्या तेरा क्या मेरा ।
बस अच्छे से जिंदगी जियो । इंसानियत को जागाओ। अगर कोई बूखा सोता है , नंगे पैर चलता है  अगर आपके पास है तो उसे मदत करो । जिंदगी बार बार नही मिलती । क्यों न इसे अच्छे से जिया जाए।
भारत में करीब करीब 2 करोड ऐसे लोग है जो एक ही समय का खाना खा पाते है । अगर आप उनमे से नही हो तो शुकर करो !! उनके पास तो न खाना खाने के लिये न तो पैसा है ना रहने के लिए घर . इंसानियत को मरने  मत दो. अगर कोई अपघात में तड़पता है तो उसकी मदत करो । वीडियो निकालकर वो जिंदा तो नही रहने वाला.
कहते है एम्बुलेंस का आवाज जब तक अपने घर से न आये तो उसकी अहमियत नही पता चलती .
आज कल तो किसान , देश की सरहद पर जवान सब मित्ति मैं मिल रहे . किसान मेहनत करके अनाज पकाते है तो उसको कुछ भाव नही मिलता .
आज तो ऐसी हालत है कि जो किसान मेहनत करके अनाज पकता है । उसके घर मे खाने के लिये कुच नही । ये सत्य है । अगर आपको झूट लगे तो कृपया मुझे बताये ।
    जवान की हालत हम बोल भी नही सकते इतनी भयानक है। आये दिन हम कुछ न कुच तो पढ़ते हे कि जवान शहिद हो गए। उनको सब को मेरा नमन . देश के लिए अपनी जान देना कोई बच्चो का खेल नही। उनके जज्बे को मेरा सलाम ।
ऐसी नही की लाइफ में कोई प्रॉब्लम नही !! सब की लाइफ मुश्किलो से भरी है । पर जिंदगी जीते जीते मदत करते रहो क्या पता कभी आपको कोई मिल जाये ।
आपने # जय हो # तो देखा होगा वो funda मुझे अच्छा लगा । अगर आपकी कोई मदत करे तो सिर्फ 3 लोगो की आप मदत करो।
बहोत बदलाव आएंगे  । सोचो समजो हो सके तो खुद को बदलो !
Aatitude होना अच्छी बात है पर वो ego नही होना चाहिए ।
Thank you . If you like please comment ..

Post a Comment

0 Comments